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उपभोक्ताओं को साफ और किफ़ायती पेय जल उपलब्ध कराते हुए वाहटर ने हासिल की ज़बरदस्त सफलता


लॉन्च के अपने पहले ही महीने में दिल्ली-एनसीआर में बेचीं पानी की 2 लाख बोतलें

दिल्ली : भारत के एडवरटाइज़िंग एवं पैकेज्ड ड्रिंकिंग वॉटर ब्राण्ड वाहटर ने अपने लॉन्च के पहले ही महीने में दिल्ली-एनसीआर में 2 लाख बोतलें बेचकर ज़बरदस्त सफलता हासिल की है। यह उपलब्धि देश भर के उपभोक्ताओं को साफ और किफ़ायती पेय जल उपलब्ध कराने के साथ-साथ विज्ञापन उद्योग में बदलाव लाने की वाहटर की प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

यह अनूठा बिज़नेस मॉडल मात्र रु 1 और 2 में बोतलबंद पेयजल उपलब्ध कराता है, अपने आधुनिक दृष्टिकोण के चलते ब्राण्ड ने जल्द ही उपभोक्ताओं को लुभा लिया है। इस किफ़ायती बोतलबंद पेयजल को उपभोक्ता खूब पसंद कर रहे हैं। अपनी हर लोकेशन पर वाहटर दिन में दो बार अपने कार्ट्स और स्ट्रॉलर्स को रीफिल कर रहा है, इससे साफ है कि ब्राण्ड के प्रोडक्ट की मांग औैर लोकप्रियता तेज़ी से बढ़ रही है। इसके अलावा उपभोक्ता पानी की बोतल पर अपने पसंदीदा ब्राण्ड्स के विज्ञापन देखकर भी बेहद उत्सुक हैं, जो निश्चित रूप से वाहटर का आकर्षण बढ़ा रहे हैं।

वाहटर का विज्ञापन-उन्मुख राजस्व मॉडल ब्राण्ड्स को विज्ञापन के लिए लागत प्रभावी विकल्प उपलब्ध करा रहा है। आम तरीकों से हटकर वाहटर मार्केटिंग का नया तरीका लेकर आया है, जिसके ज़रिए ब्राण्ड्स विभिन्न भौगोलिक क्षेत्रों के उपभोक्ताओं के साथ जुड़ रहे हैं। इसके अलावा वाहटर, बाण्ड्स के विज्ञापनों को ज़्यादा भीड़भाड़ वाली लोकेशनों जैसे इंडिया गेट और कर्तव्य पथ तक भी पहुंचा रहा है ,जहां आमतौर पर विज्ञापन के अन्य साधन नहीं पहुंच पाते। पानी की बोतलों को मुविंग बिलबोर्ड की तरह इस्तेमाल कर ब्राण्ड मार्केटिंग के नए तरीके का लाभ उठा रहे हैं और उपभोक्ताओं की रोज़मर्रा की ज़रूरत पानी की बोतल के ज़रिए उनके साथ जुड़ रहे हैं।

इस अवसर पर वाहटर के को-फाउंडर श्री अमित नेनवानी, ने कहा, ‘‘वाहटर का उद्देश्य उद्योग जगत के विभिन्न ब्राण्ड्स के लिए विज्ञापन का प्रमुख ज़रिया बनना है। अगले पांच सालों में हमने, वाहटर को टॉप 100 ब्राण्ड्स के लिए विज्ञापन का पसंदीदा प्लेटफॉर्म बनाने का लक्ष्य रखा हैं। हम ब्राण्ड्स को विज्ञापन के आकर्षक अवसर उपलब्ध कराकर उनकी विज़िबिलिटी बढ़ाने में मदद करना चाहते हैं। इसके अलावा उपभोक्ता भी हमारी पानी की बोतलों पर अपने पसंदीदा ब्राण्ड्स के विज्ञापन देखकर बेहद उत्सुक हैं।’’

वाहटर के अनुसार शूभी फाउंडेशन (बोट लाइफस्टाइल) के साथ साझेदारी ने उद्योग जगत में सर्वश्रेष्ठ ROI के साथ प्लेटफॉर्म की प्रभाविता को दर्शाया है। उन्होंने मात्र 65 हज़ारों बोतलों से 12 हज़ार से अधिक स्कैन्स के द्वारा तकरीबन 18% ROI हासिल किया है। साथ ही दिल्ली-एनसीआर में 50,00,000 लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया, जहां अक्सर विज्ञापन के पारम्परिक तरीके नहीं पहुंच पाते।

आने वाले समय में वाहटर ने उद्योग जगत के टॉप ब्राण्ड्स के साथ जुड़कर और उनकी विज्ञापन संबंधी ज़रूरतों को पूरा कर अपनी पहुंच और प्रभाव बढ़ाने का लक्ष्य रखा है। कंपनी किफ़ायती, स्थायी एवं सुलभ सेवाओं के साथ भारत एवं देश के बाहर भी विज्ञापन के भविष्य को बदलने के लिए तत्पर है।


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