Shine Delhi

Home

नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी में जेस्ट फेस्ट का रंगारंग समापन


नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के चांसलर प्रो. विक्रम सिंह ने कहा कि यूनिवर्सिटी के सभी छात्रों के लिए यह एक सुनहरा मौका है, जब वो गीत-संगीत के जरिए स्वयं को तरोताजा करके फिर नए सत्र की शुरुआत करेंगे।

नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी में शुक्रवार को दो दिवसीय वार्षिक उत्सव ‘जेस्ट फेस्ट’ का जिस धूमधाम के साथ आगाज हुआ था, उतने ही रंगारंग तरीके से इस उत्सव का शानदार समापन भी हुआ। नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के चांसलर प्रो. विक्रम सिंह, वाइस चांसलर प्रो. उमा भारद्वाज, प्रो. वाइस चांसलर प्रो. प्रसेनजीत कुमार, रजिस्ट्रार प्रो. मुकेश पाराशर और नीम्स हॉस्पीटल के डायरेक्टर डॉ. एसएन गुप्ता ने आसमान में गुब्बारों के गुच्छे उड़ाकर ‘जेस्ट फेस्ट’ का शानदार शुभारंभ किया। इस अवसर पर नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के चांसलर प्रो. विक्रम सिंह ने कहा कि यूनिवर्सिटी के सभी छात्रों के लिए यह एक सुनहरा मौका है, जब वो गीत-संगीत के जरिए स्वयं को तरोताजा करके फिर नए सत्र की शुरुआत करेंगे। वहीं जेस्ट फेस्टिवल के इस मौके पर एनआईयू की वाइस चांसलर प्रो. उमा भारद्वाज ने कहा कि यूनिवर्सटी के सभी छात्र-छात्राएं उत्साह के साथ लबरेज नजर आ रहे हैं और दो दिनों तक इन सभी विद्यार्थियों ने अलग-अलग प्रतियोगिताओं में शिरकत कर अपनी अलग-अलग कलाओं का शानदार प्रदर्शन किया है। इसके साथ ही एनआईयू के प्रो. वाइस चांसलर प्रो. प्रसेनजीत कुमार ने कहा कि यह मनोरंजन के साथ-साथ अपनी कला को देशभर से आए छात्र-छात्राओं के सामने प्रस्तुत करने का भी अद्भुत अवसर रहा।

नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के वार्षिक उत्सव ‘जेस्ट’ फेस्टिवल’ का शनिवार को रंगारंग समापन हुआ। एनआईयू परिसर में पंजाबी गायक मणि दीप और इंदीप बख्शी के गीतों पर देश के अलग-अलग हिस्सों से आए विद्यार्थी जमकर थिरकते हुए नजर आए। गायक मणि दीप ने ‘डोप शोप’,‘तैनूं काला चश्मा’और इंदीप बख्शी ने ‘सैटरडे-सैटरडे’ गीत गाकर पूरे एनआईयू परिसर में समां बांध दिया। इससे पहले जेस्ट फेस्ट के दूसरे दिन डांस फीवर में सोलो डांस, डुएट डांस और ग्रप डांस में शामिल प्रतिभागियों ने अपने नृत्य के जरिए छात्र-छात्राओं का खूब मनोरंजन किया। वहीं सिने मैजिक के तहत नुक्कड़ नाटक, वन एक्ट और मोनो एक्टिंग में अलग-अलग संस्थानों से आए छात्र-छात्राओं ने अपने हुनर का प्रदर्शन किया। इसके साथ ही कलाकृति प्रतियोगिता में भी प्रतिभागियों ने अपने अनूठे पेंटिंग्स से कलाप्रेमियों की वाहवाही बटोरी।जेस्ट फेस्ट के पहले दिन यानी शुक्रवार को फैशन शो में छात्र-छात्राओं ने रैंप वॉक के जरिए फैशन के नए ट्रेंड का प्रदर्शन किया। इस फैशन वॉक में भारतीय और पाश्चात्य परिधानों के अनूठे संगम की बेहतरीन झलक प्रस्तुत की गई। इसके साथ ही शुक्रवार को सारेगामा इवेंट में भी छात्र-छात्राओं ने गायकी और एड मैनिया के जरिए अपनी कला का प्रदर्शन कर खूब तालियां बटोरीं। ‘बैटल ऑफ बैंड’ कार्यक्रम के जरिए भी छात्र-छात्राओं के बैंड ने श्रोताओं का भरपूर मनोरंजन किया। जेस्ट फेस्ट के समापन पर यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राओं समेत दूसरे संस्थानों से आए हुए छात्र भी एनआईयू के इस वार्षिक उत्सव के रंग में सराबोर नजर आए।


Leave a Comment

Your email address will not be published.