Shine Delhi

Home

रामलीला में अपने अभिनय करने वाले कलाकारों से कहना चाहूंगा कि अपने चरित्र की मर्यादा का पालन अवश्य करें : मनोज तिवारी


22 सितंबर से 25 सितंबर 2022 तक लीला मंचन पर दर्शकों के लिए विभिन्न धार्मिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगें। 24 सितंबर 2022 को लीला स्थल, लालकिला मैदान पर संपन्न होगा। इस अवसर पर फिल्मी दुनिया के अनेको कलाकारों द्वारा कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए जाएंगें।

नई दिल्ली : विश्व प्रसिद्ध ‘लवकुश’ रामलीला मंचन की तैयारी शुरू हो गई हैं, उसी तैयारी के चलते नई दिल्ली के कांस्टीट्यूशन क्लब, में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में लीला के अध्यक्ष अुर्जन कुमार ने पत्रकारों को बताया कि भोजपुरी सिनेमा के प्रसिद्ध अभिनेता, सिंगर और सांसद मनोज तिवारी इस वर्ष लीला में केवट का किरदार निभाएंगें। उन्होंने कहा कि लोकप्रिय टीवी सीरियल महाबली हनुमान सहित बीस से ज्यादा सीरियल और थ्रिलर फिल्म संस्पेंस में अहम रोल निभा चुके बॉलीवुड अभिनेता अरूण मंडोला इस बार लीला में लक्ष्मण का किरदार निभा रहे हैं।

प्रेसवार्ता के दौरान अुर्जन कुमार के अनुसार लवकुश लीला का मंच होने से पूर्व 22 सितंबर से 25 सितंबर 2022 तक लीला मंचन पर दर्शकों के लिए विभिन्न धार्मिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगें। इसी कड़ी में ‘हारे का सहारा बाबा खाटू श्याम’ वाले की भजन संध्या कार्यक्रम में लोकप्रिय भजन गायक कन्हैया मित्तल प्रस्तुत करेंगें। वहीं लवकुश रामलीला कमेटी के जनरल सेक्रेटरी सुभाष गोयल ने बता कि ब्रह्मर्षि कुमार स्वामी का एक विशेष कार्यक्रम 24 सितंबर 2022 को लीला स्थल, लालकिला मैदान पर संपन्न होगा। इस अवसर पर फिल्मी दुनिया के अनेको कलाकारों द्वारा कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए जाएंगें।

फिल्म अभिनेता मनोज तिवारी सांसद ने पत्रकारों को बताया कि लवकुश रामलीला लालकिला मैदान में केवट का किरदार उनका पसंदीदा किरदार है, क्योंकि मुझे किरदार को निभाते हुए प्रभु श्रीराम के भजन गाने का अवसर मिल जाता है और मैं एक्टर से पहले एक गायक हूं, सो प्रभु श्रीराम के सामने और लाखों राम भक्तों के बीच मुझे भजन गाने का सुनहरा अवसर भी मिल जाता है। मैं विशेष तौर पर यही कहना चाहूंगा कि रामलीला में अपने अभिनय करने वाले कलाकारों से कहना चाहूंगा कि रामलीला के दिनों में अपने चरित्र की मर्यादा का पालन अवश्य करें।

अभिनेता अरूण मण्डोला ने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि लवकुश रामलीला कमेटी के माध्यम से मुझे मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के छोटे भाई लक्ष्मण का किरदार निभाने का मौका मिला है, यह मेरे लिए बड़े गर्व की बात है। इस अवसर पर लवकुश रामलीला के चैयरमैन पवन गुप्ता, सीनियर उपाध्यक्ष सत्यभूषण जैन और लीला मंत्री कपिल रस्तोगी व प्रवीन सिंगल ने भी लवकुश रामलीला से जुड़ी जानकारियों के बारे में पत्रकारों के सवालों के जवाब दिए।


Leave a Comment

Your email address will not be published.