Shine Delhi

Home

टीएआरसी इक्वेस्ट्रियन सेंटर ने चौथा चयन परीक्षण (सीएसएन 1 और सीएसएन 3) का समापन किया, कूद और सीएसएन कार्यक्रम भी दिखाए गए


नई दिल्ली : दिल्ली के दिलों में 40 एकड़ घुड़ सवारी सुविधा वाले टीएआरसी इक्वेस्ट्रियन सेंटर ने आज घोषणा की कि उन्होंने चौथा चयन परीक्षण (सीएसएन1 और सीएसएन 3) शो जंपिंग और सीएसएन इवेंट्स का समापन कर दिया है। परीक्षण 09 मार्चसे 13 मार्च, 2022 तक टीएआरसी इक्वेस्ट्रियन सेंटर, नई दिल्ली में आयोजित किए गए थे। इवेंट ट्रायल एफ ईआई नियमों और इक्वेस्ट्रियन फेडरेशन ऑफ इंडिया (ईएफआई) के तकनीकी दिशा निर्देशों के अनुसार संचालित किये गए।

शो जंपिंग इक्वेस्ट्रियन में तीन ओलंपिक खेल आयोजनों में से एक है। यह इंग्लैंड में शुरू किया गया 18वीं शताब्दी का खेल है जो साहस, एथलेटिक क्षमता, सटीकता, गति और साझेदारी का परीक्षण करने के लिए राइडर और हॉर्स ओवरनॉक – एबल फेंस की साझेदारी को चुनौती देताहै। अगले 45 दिनों की अवधि में टीएआरसी इक्वेस्ट्रियन 5 प्रमुख आयोजनों की मेजबानी करेगा और इन आयोजनों के प्रतिभागियों को इस साल के अंत में चीन में आयोजित होने वाले एशियाई खेलों 2022 में भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा।

शो जंपिंग में कई श्रेणियों के लिए ट्रेल्स आयोजित किए गए थे जैसे कि, शोजंपिंग 1.40 मीटर, शोजंपिंग 1.50 मीटर, सीएसएन यंगराइडर शो जंपिंग, सीएसएन जूनियर राइडर शो जंपिंग, सीएसएन चिल्ड्रन आई शो जंपिंग और सीएसएन चिल्ड्रन। इवेंट के बाद कई आकर्षण जैसे गेम्स, फूड स्टॉल और कई मजेदार इवेंट हुए।

चयन के दौर में कई प्रतिभागियों के साथ शानदार खेल भावना देखी गई। ट्रेल्स के उभरते विजेताओं में अमर सरीन को (चौथा स्थान), चेतन रेड्डी को (दूसरा स्थान) और सहज सिंह विर्क को (पहला और तीसरा) स्थान मिला।

इस अवसर पर टीएआरसी इक्वेस्ट्रियन सेंटर के श्री आकाश मेहता ने कहा, “हम टीएआरसी इक्वेस्ट्रियन सेंटर में वैश्विक मानकों और सुविधाओं के साथ पेशेवरों का पोषण करना और उन्हें अंतरराष्ट्रीय प्लेटफार्मों पर भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए प्रशिक्षित करना चाहते हैं।

हम खेल पेशेवरों को अनुकरणीय प्रदर्शन के लिए तैयार करने और भारतीय खेलों का भविष्य बनने के लिए अपने स्वयं के चैंपियनशिप लीग और कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रमों की मेजबानी भी करते हैं।.

हमने चयन परीक्षणों को सफलता पूर्वक समाप्त कर लिया है और विजेता क्षेत्र में उनके लिए आगे आने वाले अपार अवसरों के अंत में होंगे। ”

केंद्र ने वर्षों में कई जीत देखी है। कई सवारों को उच्च प्रशिक्षण और उत्कृष्ट अनुभवों के लिए यूरोप में पेशेवर रूप से प्रशिक्षित होने के अवसर से सम्मानित किया गया है।


Leave a Comment

Your email address will not be published.