Shine Delhi

Home

सेनिया विहार वॉटर स्पोर्ट्स की खिलाड़ी कोमल बिष्ट ने वॉटर स्पोर्ट्स की ‘के-4 राष्ट्रीय प्रतियोगिता’ में जीता सिल्वर


  • के. कुमार

‘इंडियन क्याकिंग एवं कैनोइंग ऐसोसिएशन’ द्वारा हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में आयोजित 31वीं राष्ट्रीय कैना स्प्रिंट सीनियर महिला चैपिंयनशिप में दिल्ली टीम दिल्ली की महिला खिलाड़ियों ने के-4 में सिल्वर जीतकर पूरे राष्ट्र का नाम रोशन किया है। ‘सोनिया विहार वॉटर स्पोर्ट्स क्लब’ पर प्रेक्टिस कर रही कोमल बिष्ट और बीएसएफ की अंजलि ने एक हजार मीटर में रजत पदक जीत कर ‘दिल्ली क्याकिंग एंड कैनोइंगि ऐसोसिशन’ और ‘सोनिया विहार वॉटर स्पोर्ट्स क्लब’ का नाम रोशन किया है। इस प्रतियोगिता में के-4 एक हजार मीटर प्रतियोगिता में रजत पदक जीता है, तो वहीं के-2 महिला खिलाड़ियों ने एक हजार मीटर प्रतियोगिता में कांस्य पदक अपने नाम कर दिल्ली का गौरव बढ़ाया।
31वीं नेशनल कैनो सि्ंप्रट सीनियर प्रतियोगिता में इन महिला खिलाड़ियों में कोमल बिष्ट और अंजलि ने एक हजार मीटर में रजत और के-2 महिला खिलाड़ी में बीएसएफ की सोनिया और जीना ने एक हजार मीटर में कांस्य पदक जीत अपने साथ बीएसएफ का नाम रोशन कर दिया। बता दें कि ये वो वूमेनस पॉवर हैं, जो इससे पहले भी राष्ट्रीय स्तर की अनेकों प्रतियोगिता में मेडल्स प्राप्त कर चुकी हैं।

पूर्वी दिल्ली के युमना नदी पर स्थित ‘सोनिया विहार वॉटर स्पोर्ट्स क्लब’ के अध्यक्ष श्री के.पी सिंह जी ने इनकी जीत पर खुशी जाहिर करते हुए कहा है कि ये दिल्ली के वो हीरे हैं, जो प्रतियोगिता में मेडल्स जीतकर अपने साथ पूरे राष्ट्र का नाम रोशन करते हैं। क्लब के सचिव श्री कौशल कुमार ने चारों महिला खिलाड़ियों की जीत पर बधाई देते हुए कहा कि ‘सोनिया विहार वॉटर स्पोर्ट्स क्लब’ का लक्ष्य दिल्ली से वॉटर स्पोर्ट्स के क्षेम में मेहनती और बेहतर खिलाड़ियों को प्रतियोगिता में उतारने के साथ ही 2024 के आने वाले ओलंपिक प्रतियोगिओं के लिए खिलाड़ियों को तैयार करना है।

दिल्ली क्याकिंग एवं कैनोइंग ऐसोसिएशन के सचिव और ‘‘सोनिया विहार वॉटर स्पोर्ट्स क्लब’ के सीनियर कोच मंजित शेखावत ने कहा है, खिलाड़ियों की मेहनत कोच की मेहनत और उनके मार्गदर्शन में क्लब के खिलाड़ी जब इन प्रतियोगिताओं में मेडल लाते हैं, तो उनकी मेहनत गुरुदक्षिणा का सार सफल हो जाता है। श्री शेखावत ने चारों खिलाड़ियों को बधाई देते हुए खुशी जाहिर की।


Leave a Comment

Your email address will not be published.