Shine Delhi

Home

 संयुक्त राष्ट्र विश्व खुशी दिवस पर 20 मार्च को अभीप्सा के सहयोग से ऑनलाइन होली के साथ आरजेएस वेबिनार


नई दिल्ली : दुनिया भर में खुशी के महत्व के प्रति जागरुकता बढ़ाने के लिए संयुक्त राष्ट्र द्वारा घोषित 20 मार्च विश्व खुशी दिवस पर अभीप्सा विशेष विद्यालय पटना, बिहार के सहयोग से रंग बिरंगी ऑनलाइन होली के साथ आजादी की अमृत गाथा का साथ वारजे स्क्वेयर बिना आयोजित की जाएगी ।

कहना है राम जानकी संस्थान(आरजेएस)के राष्ट्रीय संयोजक उदय कुमार मन्ना का। उन्होंने बताया कि जयमे इलियन के प्रस्ताव को सयुक्त राष्ट्र ने 2012 में घोषित किया और 2013 से विश्व खुशी दिवस दुनिया में मनाया जाता है ।कोरोना काल के बाद होली पर्व के माहौल में विश्व खुशी दिवस का महत्व गया है।  मित्रों और परिवार के साथ खुशियों को साझा करना,कृतज्ञता और आभार प्रकट करना तथा गिले-शिकवे भूल कर अपने रिश्ते सुधारने की कोशिश करना इस दिवस का उद्देश्य है ।

वेबीनार में सेनानियों और महापुरुषों को श्रद्धांजलि दी जाएगी, जिनमें छत्रपति शिवाजी, मालती चौधरी, कल्पना चावला, गुरबख्श सिंह ढिल्लों, उस्ताद बिस्मिल्लाह खां, मास्टर सूर्यसेन और  राम मनोहर लोहिया आदि शामिल हैं।  “मुस्कान के साथ खुश रहेंगे खुश रखेंगे” के इस वेबिनार में विश्व भारती योग संस्थान के संस्थापक निदेशक आचार्य प्रेम भाटिया ,उत्तर प्रदेश हैप्पीनेस कार्यक्रम के प्रभारी डॉ सौरभ मालवीय, मानव मूल्य प्रकोष्ठ ,एससीईआरटी के सदस्य श्रवण कुमार शुक्ला , आरजेएस पटना केंद्र के प्रभारी साधक डॉक्टर ओम प्रकाश झुनझुनवाला को आमंत्रित किया गया है ।स्वागत और संचालन अभीप्सा विशेष विद्यालय पटना, बिहार की सचिव सुमन कुमारी करेंगी ,वहीं प्राचार्य वैभव भारद्वाज धन्यवाद ज्ञापन करेंगे। आरजेएस राष्ट्रीय सम्मान की प्रदाता इंदौर मध्यप्रदेश की रिटायर्ड शिक्षिका,  प्रेम प्रभा झा भगवत् गीता के श्लोकों से वेबीनार का प्रारंभ करेंगी।


1 thought on “ संयुक्त राष्ट्र विश्व खुशी दिवस पर 20 मार्च को अभीप्सा के सहयोग से ऑनलाइन होली के साथ आरजेएस वेबिनार”

Leave a Comment

Your email address will not be published.