Shine Delhi

Home

प्रीति झंगियानी ने 2023 में भारतीय आर्मरेसलिंग टीम की सबसे बड़ी उपलब्धियों पर और 2024 की आगे की राह को लेकर बात की!


जहां तक मनोरंजन उद्योग में ऐसे बहुत काम लोग है जो एक सफल कलाकार के साथ सफल उद्यमी भी है। हालाँकि, जब भी इस पर चर्चा होगी, प्रीति झंगियानी का नाम हमेशा सबसे आगे आएगा। साल 2023 उनके लिए सिर्फ अभिनय के लिहाज से ही खास नहीं रहा, बल्कि भारतीय आर्म रेसलिंग को बढ़ावा देने वाली और वैश्विक स्तर पर भारत को गौरवान्वित करने की पूरी कोशिश करने वाली शख्सियत के तौर पर भी खास रहा। उन्हें ‘कफ़ास’ में उनकी भूमिका के लिए बहुत सराहना मिली, जो वर्तमान में सोनी लिव पर प्रसारित हो रही है लेकिन साल 2023 का उनका मुख्य क्षण वह है जब पीएएफआई विश्व चैंपियनशिप के लिए 40 सदस्यीय मजबूत भारतीय टीम को अल्माटी कजाकिस्तान ले जाया गया और भारत ने 15 साल में पहली बार 3 स्वर्ण पदक जीते। प्रीति ने इस साल दुबई में एशियाई आर्मरेसलिंग चैंपियनशिप में भी भारतीय टीम का नेतृत्व किया, जहां उन्होंने कई पदक जीते और हाल ही में समरकंद, उज्बेकिस्तान में एशियाई कप में भी टीम ने 2 स्वर्ण पदक जीते और कई रजत और कांस्य भी जीते!

वर्ष 2023 के संबंध में, प्रीति ने बताया की, “अगर मैं पीछे मुड़कर देखूं तो वर्ष 2023 मेरे लिए काफी दिलचस्प और उत्पादक था। ‘कफस’ में काम किया तो में कहूँगी की ये प्रोजेक्ट लंबे समय के बाद कोई ऐसा प्रोजेक्ट था जिसमें मुझे कुछ ऐसा मिला जिसने मुझे हां कहने पर मजबूर कर दिया। इसके अलावा, हमारे भारतीय एथलीटों ने 3 अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में उल्लेखनीय प्रदर्शन किया है, विशेष रूप से पीएएफआई के तहत विश्व चैंपियनशिप में मायावी स्वर्ण जीतना अविश्वसनीय रहा है! संक्षेप में कहें तो, मेरे लिए वास्तव में एक महान वर्ष था, ब्रह्मांड को धन्यवाद और 2024 में, मैं खेल के और अभिनय के क्षेत्र में बहुत कुछ कर सकूँ उसकी उम्मीद है कि भी। इसके लिए उत्सुक हूं।”

2023 में ऐसे शानदार कार्यों के लिए और उद्यमिता और अभिनय के बीच सफलतापूर्वक संतुलन बनाने के लिए प्रीति को बधाई। 2024 उनके लिए काफी सफल साल रहे ऐसे हम कामना करते है। अधिक अपडेट के लिए बने रहें।


Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *