Shine Delhi

Home

पैरा कैनो एथलीट प्राची यादव ने रचा इतिहास विश्वकप महिला वीएल-2 200 मीटर में जीता कांस्य पदक


नई दिल्ली : पैरा कैनो एथलीट प्राची यादव ने पोलैंड के पोंजनान में चल रहे पैराकैनो विश्व कप महिला वीएल-2 200मीटर प्रतियोगता में कांस्य पदक जीतने वाली पहली भारतीय बनकर इतिहास रच दिया। प्राची ने 1ः04.71 सेकेंड के समय से कांस्य पदक जीता। वह कनाडा की रजत पदक विजेता ब्रियाना हेनेसी (1ः01.58) और स्वर्ण पदक विजेता आस्ट्रेलिया की सुजान सेपेल (1ः01.54) से पीछे रहीं।

पोलैंड (पोजनन) में खेले जो रहे पैरा कैना विश्वकप-2022 में मध्यप्रदेश की प्राची यादव (के-एल-2) और मनीष कौरव (के-एल-3) ने अपने शानदार प्रदर्शन से फाईनल में जगह बना ली हैं। वहीं मनीष कौरव (केएल पुरूष 200 मीटर) और मंजीत सिंह (वीएल-2 पुरूष 200 मीटर) ने अपनी स्पर्धाओं के फाइनल्स में प्रवेश किया है जो टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार हुआ है।

जयदीप ने वीएल-3 पुरूष 200 मीटर स्पर्धा के सेमीफाइनल के लिये क्वालीफाई किया था, लेकिन वह इसके आगे नहीं बढ़ सके। बता दें कि एक महीने का कैंप कोच एंड चयेरपर्सन मयंक ठाकुर के नेतृत्व में भारतीय खेल विकास प्राधिकरण व भारतीय क्याकिंग एवं केनोइंग संघ के द्वारा भोपाल में लगाया गया था। वही टीम के साथ प्रशिक्षक के रूप में राहुल बुधोलिया पोलैंड में हैं।


Leave a Comment

Your email address will not be published.