Shine Delhi

Home

नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी में ‘अभिव्यक्ति’ का आगाज


‘’नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राओं ने अपनी पेंटिंग कला का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है और सभी पेंटिंग्स एक-से-बढ़कर एक हैं’’ ये बात यूपी के पूर्व डीजीपी और नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के चांसलर डॉ. विक्रम सिंह ने बुधवार को कही। मशहूर शिक्षाविद् प्रो. विक्रम सिंह ने कहा कि इस प्रदर्शनी ने अपने नाम ‘अभिव्यक्ति’ को सार्थक किया है और आज इसमें शामिल सभी छात्र निश्चित तौर पर भविष्य में बड़े कलाकार के तौर पर स्थापित होंगे। दरअसल नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ फाइन आर्ट्स में बुधवार से आठ दिवसीय वार्षिक कला प्रदर्शनी का आगाज हुआ, जिसमें छात्रों ने अपने पिछले एक साल में बनाई गई पेंटिग्स का प्रदर्शन किया। इस आयोजन में मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित जानी-मानी कलाकार- मूर्तिकार निवेदिता मिश्रा और ओंकाफ गैलरी की डायरेक्टर सुमिता चौहान ने प्रदर्शनी का विधिवत उद्घाटन किया। मशहूर कलाकार निवेदिता मिश्रा के मुताबिक यह प्रदर्शनी बहुत सारी सरकारी प्रदर्शनियों से भी बेहतर है, वहीं ओंकाफ गैलरी की डायरेक्टर सुमिता चौहान की माने तो प्रदर्शनी में शामिल इन 72 छात्र-छात्राओं का प्रदर्शन कला का एक अलग आयाम रचते हैं, जो वाकई अनूठा है।

प्रदर्शनी के उद्घाटन के अवसर पर मौजूद नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के प्रो. वाइस चांसलर प्रो. प्रसेनजित कुमार ने भी छात्रों की पेंटिग्स की दिल से सराहना की और उन्हें इस बात के लिए प्रेरित किया कि वो भविष्य में भी इसी तरह अपनी कला को निखारते रहें। वहीं यूनिवर्सिटी के ओएसडी-टू-चेयरमैन डॉ. प्रवीण कुमार तोमर नेइस आयोजन को राष्ट्रीय स्तर का करार देते हुए छात्रों की खूब हौसलाअफजाई की।

आपको बता दें कि 1 जून से शुरू हुआ ये आयोजन 8 जून तक चलेगा। इस प्रदर्शनी में छात्रों के अभिभावक भी शामिल हुए और अपने बेटे-बेटियों की प्रतिभा का प्रदर्शन देखकर बेहद खुश नजर आए। वहीं प्रदर्शनी के पहले दिन ही बड़ी संख्या में कला प्रेमी इस प्रदर्शनी को देखने आए। उम्मीद है कि आने वाले दिनों में बड़ी संख्या में बाहर से कलाप्रेमी आएंगे और इस प्रदर्शनी यानी ‘अभिव्यक्ति’ की अभिव्यक्ति को सही मायने में महसूस कर सकेंगे।


Leave a Comment

Your email address will not be published.