Shine Delhi

Home

क्यूब रूट्स फाउंडेशन ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर 10 स्थानों पर योग सत्र आयोजित किया


नई दिल्ली : अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर क्यूब रूट्स फाउंडेशन ने अपने विभिन्न राजमार्गों पर योग सत्र आयोजित किए। योग सत्र का आयोजन जीवन में योग के महत्व के बारे में जागरूकता फैलाने और लोगों को इसे अपनी जीवन शैली के हिस्से के रूप में अपनाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए किया गया था। सत्र में क्यूब हाईवे के कर्मचारियों और उनके परिवारों ने भाग लिया। इन सत्रों में सभी आयु वर्ग के लोगों ने भाग लिया। इन सत्रों के संचालन और आधुनिक जीवन शैली में योग के महत्व के बारे में ज्ञान प्रदान करने के लिए योग विशेषज्ञों को आमंत्रित किया गया था।

ये योग सत्र WUPTL (वेस्टर्न यूपी टोलवे लिमिटेड), JMTL (जयपुर महुआ टोलवे लिमिटेड), MBEL (महुआ भरतपुर एक्सप्रेसवे लिमिटेड), JLTL (झांसी ललितपुर टोलवे लिमिटेड), JVTL (झांसी विगाखेत टोलवे लिमिटेड) में आयोजित किए गए थे। , LRTL (लखनऊ रायबरेली टोलवे लिमिटेड), KMTL (परसोनी खेम टोल प्लाजा), DATRPL (दिल्ली-आगरा टोल रोड प्राइवेट लिमिटेड), NDEPL (नेलामंगला देवीहल्ली एक्सप्रेसवे प्राइवेट लिमिटेड) और GAEPL (गाजियाबाद अलीगढ़ एक्सप्रेसवे प्राइवेट लिमिटेड) ।) सत्र का आयोजन सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच किया गया।

अपनी विभिन्न सामाजिक पहलों में, कर्मचारियों और समुदायों के बीच एक स्वस्थ जीवन शैली को बढ़ावा देना क्यूब रूट्स फाउंडेशन के प्रमुख फोकस क्षेत्रों में से एक रहा है। योग हजारों वर्षों से भारतीय जीवन शैली का हिस्सा रहा है। इसने देश के लोगों को लंबा और स्वस्थ जीवन जीने में मदद की है। विभिन्न कारणों से देश के लोगों ने काफी समय से योग से दूरी बना ली थी। योग को आम लोगों तक वापस लाने के लिए अंतरराष्ट्रीय योग दिवस एक बेहतरीन पहल है।

क्यूब रूट्स फाउंडेशन कार्य-जीवन संतुलन बनाए रखने और शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए सभी को योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करने के लिए प्रोत्साहित करता है। योग न केवल एक स्वस्थ शरीर को बनाए रखने में मदद करता है बल्कि एक स्वस्थ दिमाग भी रखता है। आधुनिक जीवन शैली में स्वस्थ रहने के लिए यह सही समाधान है।


Leave a Comment

Your email address will not be published.