Shine Delhi

Home

केंट के ‘कूल’ स्टाइलिश पंखों को श्रीश्री रविशंकर और हेमा मालिनी ने किया लांच


  • मेड इन इंडिया पहल के तहत संपूर्णतया भारत में निर्मित।
  • कूल के ये स्टाइलिश पंखें 65 प्रतिशत बिजली बचाते हैं।

‘जलवायु को संरक्षित करना समय की आवश्यकता है और सभी तकनीकों को जो लोगों और समाज की भलाई के लिए है : श्रीश्री रविशंकर 

  • के. कुमार

नई दिल्ली : केंट आरओ सिस्टम्स लिमिटेड, भारत के सबसे ज्यादा बिकने वाले आरओ प्यूरीफायर ब्रांड ने कूल की ब्रांड एंबेसडर सुश्री हेमा मालिनी और श्रीश्री रविशंकर की उपस्थिति में इन पंखों को लांच किया गया। लांच के दौरान यह भी बताया कि गया भारत के सभी घरों और अन्य शहरों आदि जगहों पर लगे 120 करोड़ घरेलू पंखें बीएलडीसी तकनीक में परिवर्तित हो जाते हें तो ये पंखें सामूहिक रूप से 2 लाख करोड़ रुपए तक के बिजली बिल बचा सकते हैं, क्योंकि ये पंखें कम से कम 65 प्रतिशत तक बिजली की बचत करते हैं।

केंट के कूल स्टाइलिश पंखों को लांच करते श्रीश्री रविशंकर, केंट की ब्रांड एम्बेसडर हेमा मालिनी और केंट के सीएमडी डॉ. महेश गुप्ता।

केंट के लांच कार्यक्रम में कूल स्टाइलिश फेंन्स की खासियत केंट आरओ सिस्टम लि. के सीएमडी डॉ. महेश गुप्ता ने कहा कि ‘हमें केंट द्वारा कूल स्टाइलिश फैन्स लांच करने पर गर्व है, जो ऊर्जा, और तकनीक पर केंद्रित ब्रांड फिलॉसिफी के अनुरूप् है। जहां एक तरफ भारत ने एनर्जी-एफशिएंट लाइट्स, एसी और रेफ्रिजरेटर को बढ़ावा देने में काफी प्रगति की है, वहीं आज भी जिन 90 प्रतिशत घरों में सीलिंग फैंस का उपयोग किया जाता है, वर्तमान में उनमें से केवल 3 प्रतिशत ही एनर्जी-एफीशिएंट पंखें हैं।’ इसलिए ‘भारत को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम के तौर पर, ये सभी पंखें केंट की आरएंडडी टीम द्वारा डिजाइन किए गए हैं और 100 प्रतिशत मेड इन इंडिया हैं।’

श्रीश्री रविशंकर ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि ‘जलवायु को संरक्षित करना समय की आवश्यकता है और सभी तकनीकों को जो लोगों और समाज की भलाई के लिए है। और इसे प्रोत्साहित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मेरा आशीर्वाद केंट की पूरी टीम के साथ है, जो इस तरह के इनोवेशन के साथ समाने आई है, और मुझे यकीन है कि कूल फैंस इस जलवायु परिवर्तन को तेजी से पूरा करने में एक लंबा रास्ता तय करेंगें।’

कूल फैंन्स के लांच अवसर पर केंट आरओ की ब्रांड एंबेसडर हेमा मालिनी ने केंट के साथ अपने 17 साल के लंबे जुड़ाव को याद करते हुए कहा कि जिस तरह से ब्रांड ने अपनी यात्रा जारी रखी है, वैसे ही उसे सफलता से पूरा किया है, उन्होंने कहा कि ‘मैं इस इनोवेशन का हिस्सा बनकर खुश हूं। मुझे यकीन है कि केंट के आरओ प्यूरीफायर की तरह लोग केंट के ऊर्जा बचाने वाले पंखों को भी खूब पसंद करेंगें।’


Leave a Comment

Your email address will not be published.