Shine Delhi

Home

फहान इंटरनेशनल स्कूल का वार्षिक उत्सव में बच्चों ने प्रस्तुत किए सांस्कृतिक और देशभक्ति कार्यक्रम


दिल्ली : दिनांक 27 जनवरी 2024 को फाहन इंटरनेशनल स्कूल का 32 वां वार्षिक उत्सव बड़े ही हर्षोलास के साथ शाह ऑडिटोरियम में मनाया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में सुधा सिंह डायरेक्टर ऑफ एजुकेशन, ए.सी.पी चंद्रकांता श्री अमिताभ माथुर- आई.पी.एस स्पेशल सेक्रेट्री भारत सरकार श्री नरेंद्र कुमार एस.एच.ओ. भजनपुरा और एस. जैदी सहायक अधिकारी को सादर आमंत्रित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ हमारे सभी मुख्य अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलित करके किया गया।

इस कार्यक्रम का संचालन श्रीमती प्रेमा रावत और साक्षी चंदेल ने किया। हमारे विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने अनेक सांस्कृतिक और देश भक्ति कार्यक्रम प्रस्तुत किया, जिनमें आत्मासुरक्षा के लिए कुछ नई तकनीक सिखाई गई। प्लास्टिक के उपयोग से होने वाली हानियां को एक लघु नृत्य नाटिका द्वारा दर्शाया गया। और महिलाओं को आगे बढ़ाने की प्रेरणा देते हुए एक नृत्य पेश किया गया ।

शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए हृदय को भावुक कर देने वाला नाटक आयोजित किया गया। जिसे देखकर सभी दर्शकों की आंखें नम हो गई । साथ ही हमारे किंडरगार्डन के नन्हे मुन्ने बच्चों ने बहुत ही सुंदर और आकर्षक कार्यक्रम प्रस्तुत किये।कुछ नन्हे मुन्ने बच्चों ने विभिन्न राज्यों की झांकियां पेश की। माता-पिता को सम्मान देते हुए एक सुंदर नृत्य प्रस्तुत किया गया ।

कार्यक्रम का समापन पंजाब के लोक नृत्य भांगड़ा से किया गया। हमारे सभी मुख्य अतिथियों ने कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा- कि जिस प्रकार स्कूल अपनी जिम्मेदारी पूरी ईमानदारी से निभाता है। उसी प्रकार अभिभावकों को भी अपना थोड़ा सा कीमती समय बच्चों को देना चाहिए। उनकी बातों को शांत मन से सुना चाहिए। क्योंकि आजकल के बच्चों में सहनशक्ति समाप्त होती जा रही है। कार्यक्रम को सफल बनाने में हमारे सभी अध्यापक, अध्यापिकाओं और छात्र-छात्राओं ने भरपूर योगदान दिया। हमारी प्रधानाचार्य श्रीमती स्वाति माथुर ने सत्र का संक्षिप्त वर्णन किया । और अंत में फहान इंटरनेशनल स्कूल की महाप्रबंधक महोदया श्रीमती बी.ए‌न नक्वी और हमारे विद्यालय के सचिव श्रीमान एस .एच .एम नक्वी जी भी इस कार्यक्रम में उपस्थित थे ।और उन्होंने सभी प्रतियोगियो, सभी अध्यापक-अध्यापिकाओं और आदरणीय अतिथिगणों को भी सम्मानित किया । अंत में हमारे प्रबंधक महोदय श्री हैदर नक्वी जी ने कार्यक्रम की भूरि भूरि प्रशंसा करते हुए सभी का हार्दिक धन्यवाद किया।


Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *