Shine Delhi

Home

एमजी मोटर इंडिया एमजी नर्चर के तहत 4 साल में 25 हजार से ज्यादा स्‍टूडेंट्स का कौशल निखारेगा


  • विद्यार्थी सशक्तिकरण प्रोग्राम इंडस्ट्री की जरूरतों और शिक्षण संस्थाओं के सिलेबस के बीच के अंतर को कम करने पर केंद्रित है
  • इंजीनियरिंग, डिप्लोमा और आईटीआई स्टूडेंट्स के लिए यह वैकल्पिक/इलेक्टिव कनेक्टेड, ऑटोनॉमस, इलेक्ट्रिक व्‍हीकल (सीए/इवी) प्रोग्राम है
  • कैंपस टु कॉरपोरेट प्रोग्राम कॉरपोरेट जगत में स्टूडेंट्स का सफर आसान बनाएगा

20 जनवरी, 2023 : एमजी मोटर इंडिया ने अपने एमजी नर्चर प्रोग्राम के तहत 4 साल में 25 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स का कौशल निखारने के लिए आज 22 कॉलेजों के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए। एमजी नर्चर एक ऐसी पहल है जिसका मकसद स्टूडेंट्स को भविष्‍य के लिए तैयार कौशल सिखाना है और इसके लिए उन्‍हें भारत के विभिन्न इंजीनियरिंग कॉलेजों और आईटीआई में स्टूडेंट्स को ईवी, ऑटोनॉमस और कनेक्टेड वाहनों पर काम करने के लिए व्यावहारिक ट्रेनिंग दी जाती है। यह संपूर्ण कौशल विकास कार्यक्रम तकनीकी संस्थाओं के करीबी सहयोग से चलाया जाएगा। इसमें कैंपस टु कॉरपोरेट प्रोग्राम भी शामिल होगा, जिससे स्टूडेंट्स को अपनी सॉफ्ट स्किल्स को और बेहतर बनाने में मदद मिलेगी और कॉरपोरेट जगत में आसानी से कदम रख सकेंगे।

एजुकेशन पार्टनर स्किल लिंक स्टूडेंट्स को इंटर्नशिप और मेंटरशिप के अवसर प्रदान करेगी, जिससे उन्हें एक प्रोफेशनल माहौल में सीखने और अपने कौशल को निखारने का बेशकीमती अनुभव मिलेगा। इसके अलावा कंपनी इंडस्ट्री के नए-नए रुझानों और मानकों के अनुरूप सिलेबस बनाने और उसे लागू करने के लिए कॉलेजों से भी साझेदारी करेगी।

2023 में, एमजी नर्चर प्रोग्राम के तहत किसी भी ब्रांच के इंजीनियरिंग, डिप्लोमा और आईटीआई स्टूडेंट्स कनेक्टेड, ऑटोनॉंमस और इलेक्ट्रिक व्‍हीकल्स (ईवी) में एड ऑन या इलेक्टिव कोर्स का विकल्प चुन सकेंगे। इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स के लिए यह कोर्स छठे या सातवें सेमेस्टर में ऑफर किया जाता है। आईटीआई और डिप्लोमा कोर्स के स्टूडेंट्स को यह कोर्स चौथे और पांचवें सेमेस्टर में पेश किया जाता है। कंपनी जरूरत के अनुसार स्टूडेंट्स को इंटर्नशिप के मौके प्रदान करेगी और एमजी नर्चर पहल के तहत प्रतिभाशाली ग्रेजुएट स्टूडेंट्स को प्लेसमेंट में प्राथमिकता देगी।


Leave a Comment

Your email address will not be published.