Shine Delhi

Home

चंडीगढ़ में शुरू हुई ‘एच.एल.वी. फिल्म सिटी’


  • दीपक दुआ

उत्तर भारत में शूटिंग के संसाधनों की कमियों को दूर करने के मकसद से इस फिल्म सिटी का निर्माण किया गया है जहां न सिर्फ फिल्मों, वेब-सीरिज या टी.वी. धारावाहिकों बल्कि विज्ञापन फिल्मों, प्री-वेडिंग शूट, म्यूजिक वीडियो आदि की शूटिंग भी की जा सकेगी : हितेश लकी वर्मा

उत्तर भारत में अभी तक कहीं कोई ऐसी फिल्म सिटी नहीं थी जहां कई तरह के सैट बने हों और बिना किसी बाधा के फिल्मों की शूटिंग की जा सके। लेकिन अब यह कमी भी दूर हो चुकी है। पिछले दिनों चंडीगढ़ में ‘एच.एल.वी फिल्म सिटी’ शुरू हुई है जिसमें तमाम तरह की सुविधाएं और सैट मौजूद हैं।ाल ही में इस फिल्म सिटी का एक बेहद भव्य और रंगारंग कार्यक्रम में औपचारिक उद्घाटन हुआ जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की पत्नी डॉ. गुरुप्रीत कौर मौजूद थीं।इस भव्य आयोजन में पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री के कई बड़े कलाकार, गायक-गायिकाएं, निर्माता-र्देशक आदि के अलावा मंच संचालन के लिए मुंबई से अभिनेत्री श्रुति सेठ व स्टेज परफॉर्मेंस के लिए अदाकारा यूलिया वंतूर भी आई हुई थीं।

पंजाब में कुछ बड़ा करने के मकसद से कनाडा से लौट कर आए युवा व्यवसायी हितेश लकी वर्मा की बनाई यह ‘एच.एल.वी. फिल्म सिटी’ चंडीगढ़ एयरपोर्ट से मात्र 25 किलोमीटर की दूरी पर पंजाब के खरड़ के भुखरी गांव में स्थित है। अंदर प्रवेश करते ही पुलिस स्टेशन, हवालात, अदालत, कोर्ट-रूम आदि के परमानेंट सैट्स के अलावा यूरोपियन, इटेलियन, अरबी स्टाइल में बने हुई कई सैट नजर आते हैं। इस के अतिरिक्त यहां आउटडोर व इनडोर शूटिंग के लिए सैट्स, कमरे, वॉशरूम आदि के अलावा तमाम तकनीकी सुविधाएं भी मुहैया कराई गई हैं। यहां रेलवे स्टेशन, मॉल, ओपन प्लाजा, एयरपोर्ट, चाइना टाउन, जिम, पंजाबी गांव, फूड कोर्ट, रेस्टोरेंट, खेत आदि के तैयार सैट मौजूद हैं जिनमें शूटिंग की जा सकती है।

हितेश लकी वर्मा बताते हैं कि उत्तर भारत में शूटिंग के संसाधनों की कमियों को दूर करने के मकसद से इस फिल्म सिटी का निर्माण किया गया है जहां न सिर्फ फिल्मों, वेब-सीरिज या टी.वी. धारावाहिकों बल्कि विज्ञापन फिल्मों, प्री-वेडिंग शूट, म्यूजिक वीडियो आदि की शूटिंग भी की जा सकेगी। साथ ही साथ यदि कोई चाहे तो यहां पर भव्य थीम बेस्ड पार्टियों का आयोजन भी किया जा सकता है। पंजाब, हरियाणा व हिमाचल से अपनी नजदीकी के चलते इस फिल्म सिटी से उत्तर भारत के इस क्षेत्र के फिल्मकारों व कलाकारों को काफी सुविधा मिलेगी।


Leave a Comment

Your email address will not be published.