Shine Delhi

Home

अयोध्या राम मंदिर में पीएम मोदी ने की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा


500 साल बाद अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भगवान राम की घर वापसी के अवसर पर ’प्राण प्रतिष्ठा’ का नेतृत्व किया। पूरे उत्सव के बीच राम मंदिर का उद्घाटन किया गया और राम लला का चेहरा पूरे देशवासियों ने आत्मसात किया।
बता दें कि रामलला की मूर्ति को सोने और पन्नों के आभूषणों से सजाया गया है। मूर्ति को पिछले सप्ताह मंदिर में रखा गया था। पीएम मोदी ने 84 सेकंड के ’मुहूर्त’ में ’प्राण प्रतिष्ठा’ की और इससे पहले, उन्होंने आरएसएस प्रमुख मोहन भगवंत के साथ अनुष्ठान में भाग लिया। प्रधानमंत्री ने भारी जश्न के बीच अनुष्ठान शुरू होने से कुछ मिनट पहले राम मंदिर में प्रवेश किया।

वहीं कार्यक्रम स्थल पर कई मेहमान मौजूद थे, जिनमें बॉलीवुड आइकन अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन और रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, कैटरीना कैफ और विक्की कौशल जैसे अन्य सुपरस्टार शामिल थे। साथ ही क्रिकेट आइकन सचिन तेंदुलकर और अनिल कुंबले भी राम मंदिर पहुंचे हैं. बिजनेस टाइकून मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी और बेटी ईशा अंबानी को भी इस कार्यक्रम में पहुंचने से पहले चित्रित किया गया था। इस कार्यक्रम के लिए महान अभिनेता रजनीकांत भी आज राम मंदिर में हैं।


Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *