Shine Delhi

Home

अटल फाउंडेशन ने भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी पर बनाई वेब सीरीज, पहला भाग हुआ लॉन्च


दिल्ली : अटल फाउंडेशन ने पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी के सम्मान में उनके जीवन के अनछुए पहलुओं को शामिल करते हुए एक वेब-श्रृंखला शुरू की है। वेब सिरीज़ का लॉन्च समारोह प्रेस क्लब ऑफ इंडिया, नई दिल्ली में आयोजित किया गया था।

इस वेब सीरीज को लॉन्च करने के लिए 10 राज्यों की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और प्रदेश अध्यक्षों ने वेब सीरीज के बारे में योजना बनाने के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया। यहाँ वेब सिरीज़ का पहला एपिसोड और पोस्टर लॉन्च किया गया।

इस पत्रकार वार्ता में अपर्णा सिंह (राष्ट्रीय अध्यक्ष, अटल फाउंडेशन), बम्बा लाल दिवाकर (विधायक, उत्तर प्रदेश), अभिनय शर्मा (राष्ट्रीय सलाहकार, अटल फाउंडेशन), कुमुद श्रीवास्तव (राष्ट्रीय अध्यक्ष, अटल फाउंडेशन) उपस्थित थे।

अपर्णा सिंह (राष्ट्रीय अध्यक्ष, अटल फाउंडेशन) ने अपने संबोधन में कहा, “यह वेब श्रृंखला अटल जी के जीवन को सबसे बड़े भारतीय राजनेता के रूप में और भारतीय समाज में उनके योगदान को दर्शाएगी। श्रृंखला का नाम ‘वाजपेयी यज्ञ’ होगा, जो सनातन धर्म में बहुत ही शुभ माना गया है। जिस प्रकार एक राजा अपने धर्म का पालन करता है और उनके सुख-समृद्धि के लिए कार्य करता है, उसी तरह श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी ने सार्वजनिक जीवन में राज धर्म को ही अपना एकमात्र सिद्धांत माना था। इन आदर्शों की मदद से यह वेब सीरीज बनाई जाएगी। राष्ट्रवाद और देशभक्ति के आदर्शों में दृढ़ विश्वास रखने वाले राष्ट्रवादियों के हम संपर्क में हैं।”

बंबा लाल दिवाकर (विधायक, उत्तर प्रदेश) ने कहा, “यह बहुत गर्व की बात है कि देश के महानतम राजनेता श्री अटल बिहारी वाजपेयी के सम्मान में एक वेब श्रृंखला शुरू होने जा रही है। मुझे योगदान करने में खुशी हो रही है। ये राष्ट्रीय चेतना का विषय है जो इस देश के युवाओं को भारत माता के लिए काम करने के लिए प्रेरित करेगा। कम से कम 40 करोड़ युवा ओटीटी प्लेटफॉर्म पर सक्रिय रहते हैं। अटल जी के आदर्श और शांति, राष्ट्रवाद और विकास के दृष्टिकोण ने न केवल भारत बल्कि दुनिया को भी प्रेरित किया है।”

अभिनय शर्मा (राष्ट्रीय सलाहकार, अटल फाउंडेशन) ने कहा, “अटल जी ने हमेशा मानवीय मूल्यों के पक्षधर रहे थे। मेरे जैसे इस देश के करोड़ों युवाओं को लोगों के कल्याण के लिए काम करने के लिए प्रेरित किया। यह शोध का विषय है कि वह कैसे इस मुकाम पर पहुंचे। इतनी शिष्टता और विनम्रता के साथ उनके जीवन के ऐसे शिखर जहाँ पहुँचना मुश्किल है। वह हमारे लिए प्रेरणा रहेंगे।”

कुमुद श्रीवास्तव (राष्ट्रीय अध्यक्ष, अटल फाउंडेशन, “इस वेब सीरीज को दस भागों में दिखाया जाएगा। पहले एपिसोड का पहला भाग 16 अगस्त, अटल जी के निधन के दिन लॉन्च किया जाएगा। बाकी 9 एपिसोड बाद में लॉन्च किए जाएंगे।”


Leave a Comment

Your email address will not be published.