Shine Delhi

Home

अभिनेत्री साक्षी मलिक परिवार के साथ आध्यात्मिक यात्रा पर निकली, साथ में राजस्थान की सुंदरता और परंपरा का आनंद ले रही हैं!


अभिनेत्री साक्षी मलिक अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक शेड्यूल के बीच संतुलन बनाने में हमेशा सबसे आगे रही हैं। यह प्रतिभाशाली और खूबसूरत अभिनेत्री, जो पहले काफी संगीत वीडियो में अपना जलवा बिखेर चुकी हैं, उसने हाल ही में अमेज़ॅन प्राइम वीडियो पर रिलीज़ हुए ‘ड्राई डे’ में अपना शानदार अभिनय दिया है, जिसे अनुभवी डीरेक्टर सौरभ शुक्ला द्वारा निर्देशित किया जाएगा। साक्षी अपने काम और कला में अत्यधिक ध्यान केंद्रित करती है और उसके लिए जरूरी शांति और संयम उनकी आध्यात्मिकता और भगवान के प्रति प्रेम के कारण है। साक्षी काफ विनम्र है, उन्हे मिली हर चीज के लिए आभार व्यक्त करने के लिए उन्हे जाना जाता है और यही कारण है कि, इस अभिनेत्री ने अपने माता-पिता के साथ राजस्थान में एक विशेष आध्यात्मिक यात्रा शुरू की। तो, अब तक उनके क्या अनुभव रहे हैं? जब साक्षी से इसके बारे में पूछा गया, तो उन्होंने बताया की,

“जब से मैं पुष्कर में हूं, पहली और सबसे महत्वपूर्ण बात जो मेरे मन में थी और जो मुझे करनी थी वह थी शुभ ब्रह्मा मंदिर के दर्शन करना। ब्रह्मा हमारे ब्रह्मांड के निर्माता हैं और इस मंदिर के दर्शन करना, मुझे अब तक जो कुछ भी मिला है उसके लिए ब्रह्मांड के प्रति अपना आभार व्यक्त करने जैसा है। अपनी परंपरा और सांस्कृतिक इतिहास के लिए मशहूर, पुष्कर झील भी काफी अद्भुत है। यहाँ मौजूद रहकर आपको एक अलग शांति का एहसास होता है। मुझे यहाँ दरगाह पर जाने का अवसर मिला, जहां मैंने सूफी संतों के बारे में काफी कुछ जाना है। सूफी धार्मिक विश्वासों के बावजूद पूरे ब्रह्मांड में प्रेम फैलाने के बारे में है और मैं एक ऐसी व्यक्ति हूं जो जीवन में उसी सिद्धांत में दृढ़ता से विश्वास करती हूँ। एक ऐसे व्यक्ति के रूप में जो धार्मिक भेदभाव में विश्वास नहीं करता, यह जगह मेरे लिए जरूरी थी और मुझे बहुत खुशी है कि मेरे माता-पिता मेरे साथ थे। मुझे इस यात्रा का हर हिस्सा पसंद आ रहा है।”

उम्मीद है साक्षी की इस यात्रा के बारे में जानकार और उसके आध्यात्मिक पहलू के बारे में जानकार आपको खुशी हुई होगी। हामरी और से उन्हें साल 2024 की ढेर सारी शुभकामनाएं। अधिक अपडेट के लिए बने रहें।


Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *