Shine Delhi

Home

अब शिक्षण शुल्क (एजुकेशन फीस) का आसानी से मासिक किस्तों पर करे भुगतान


• दिल्ली में 50,000 से ज्यादा पैरंट्स और 120 से ज्यादा स्कूलों को फी-फाइनेंसिंग मॉडल से लाभ पहुंचा रही है फाइनेंसपियर

दिल्ली : प्रतिदिन बढ़ती एजुकेशन फीस (शिक्षण शुल्क) हमेशा से ही हरेक अभिवावक के लिए चुनौती रही है और इससे निपटने के लिए या तो आप बच्चो का एडमिशन दोयम दर्जे के संस्थान में करवा देते है या फिर अच्छे संस्थान में पढ़ाने के लिए आप अपनी अन्य जरूरतों से समझौता करते है।

पेरेंट्स की इस समस्या को समझते हुए और उसका हल निकालने के लिए स्टार्टअप फिनटेक कंपनी फाइनेंसपियर ने फीस फाइनेंसिंग जैसी सर्विस की शुरुआत की है जिसके अंतर्गत आप फीस को आसान किश्तों में वो भी बिना किसी ब्याज के चुका सकते है। दिल्ली के 120 से ज्यादा स्कूलों के साथ यह कंपनी अपना समझौता कर चुकी है और अब तक 50 हजार से ज्यादा पैंरंट्स को फीस फाइनेंस करने के सोल्यूशन प्रदान किए हैं। साथ ही फाइनेंसपीयर छात्रों को मुफ्त बीमा की सुविधा भी ऑफर कर रही है जिसके अंतर्गत किसी भी तरह की अनहोनी होने पर कंपनी शैक्षिणिक संस्थान को बच्चो की पूरी फीस देती है।

फाइनेंसपियर के सह- संस्थापक सुनीत गजभिये ने कहा, “हमारा उद्देश्य सभी लोगों तक क़्वालिटी एजुकेशन की पहुंच उपलब्ध कराना है। हम पूरे भारत में अपनी पहुँच का विस्तार कर रहे हैं और दिल्ली हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण क्षेत्र में से एक है। हमने दिल्ली में 120 से ज्यादा स्कूलों के साथ समझौता किया है। हमारा मॉडल दोनों के लिए है, हम न केवल बच्चो की एजुकेशन फीस को फाइनेंस की सुविधा प्रदान करते है वल्कि शैक्षिणिक संस्थान को भी फाइनेंस की सुविधा प्रदान करते है, संस्थान को हम सारे बच्चो की पूरे साल की फीस एक साथ दे देते है और बच्चो से आसान किश्तों में लेते है”।

फाइनेंसपीयर का संचालन पहले ही 100 से ज्यादा शहरों में हो रहा है और कंपनी के नेटवर्क में इस समय 8 हजार से ज्यादा शिक्षा संस्थान है जिसमे 15 लाख से अधिक छात्रों को फीस फाइनेंसिंग की सुविधा प्रदान की जा रही है। फाइनेंसपीयर से जुड़े कुछ प्रमुख नाम में एमिटी यूनिवर्सिटी, फ्रैंकफिन और आकाश इंस्टिट्यूट हैं।


Leave a Comment

Your email address will not be published.