Shine Delhi

Home

टीम दिल्ली ने डै्रगनबोट नेशनल चैंपियनशिप में पानी का सीना चीर निकाले 1 गोल्ड, 2 सिल्वर और 4 ब्रांज


  • के. कुमार

‘10वीं नेशनल डै्रगन बोट चैंपियनशिप’, में दिल्ली के खिलाड़ियों ने झीलों के शहर भोपाल की छोटी झील के पानी का सीना चीरते हुए अपने जोश, जूनून, जज्बे और अपनी मेहनत को गोल्ड, सिल्वर और ब्रांज में बदलकर अपना और पूरी दिल्ली का नाम रोशन कर दिया।

राष्ट्रीय : अगर आपमें अपने खेल के प्रति जोश है, जूनून है और आप अपने खेल के प्रति समर्पित हैं। आपने उस खेल के लक्ष्य के लिए जो जी-तोड़ मेहनत की है, तो आपकी वो मेहनत असफल नहीं हो सकती है। जी हां अपनी उसी मेहनत को गोल्ड, सिल्वर और ब्रांज में बदला है, ‘टीम दिल्ली’ और ‘सोनिया विहार वॉटर स्पोर्ट्स क्ल्ब’ के खिलाड़ियों ने। 17 से 22 मई, 2022 तक आयोजित हुई ‘10वीं नेशनल डै्रगन बोट चैंपियनशिप’, में दिल्ली के खिलाड़ियों ने झीलों के शहर भोपाल की छोटी झील के पानी का सीना चीरते हुए अपने जोश, जूनून, जज्बे और अपनी मेहनत को गोल्ड, सिल्वर और ब्रांज में बदलकर अपना और पूरी दिल्ली का नाम रोशन कर दिया।

‘इंडियन क्याकिंग एंड कैनोइंग ऐसोसिएशन द्वारा आयोजित 10वीं डै्रगनबोट नेशनल प्रतियोगिता में पूरे देश से लगभग 1300 खिलाड़ियों ने 538 गोल्ड सहित 1614 मेडल के लिए अपना दमखम दिखाया। इस प्रतियोगता में दिल्ली के सीनियर खिलाड़ियों का जबरदस्त अव्वल प्रदर्शन रहा, जिसमें उन्होंने डी-20 मिक्स 200 मीटर में गोल्ड, डी-20 वूमेन 200 मीटर में सिल्वर, डी-10 मिक्स 200 मीटर में सिल्वर और डी-20 और डी-10 कैटेगरी में 4 ब्रांज मेडल जीतकर अपना और दिल्ली का सर फर्क से ऊंचा कर दिया है।

टीम दिल्ली की जीत पर डीकेसीए के सेक्रेटरी और सीनियर कोच मंजीत शेखावत ने कहा है कि मेरी ट्रेंनिग और खिलाड़ियों की मेहनत रंग लाई, जिसका परिणाम हमें गोल्ड, सिल्वर और ब्रांज में मिला। मैं बता देना चाहता हूं कि जब हमारे खिलाड़ी पूर्ण संसाधानों के अभाव में जैसे लकड़ी के पैडलों से मेडल जीत सकते हैं, तो सोचिए अगर इनको अच्छे पैडल और जरूरी संसाधन मुहैया हो जाएं, तो हम और भी ज्यादा मेडल ला सकते हैं। हमारी जीत का जीता-जागता उदाहरण यह है कि हमारे पास 20 सीटर डै्रगन बोट न होते हुए भी हमारे खिलाड़ियों ने अपने जोश और जुनून से 20 सीटर डै्रगन बोट प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतकर कमाल कर दिया। पिछले कुछ दिनों से ‘सोनिया विहार वॉटर स्पोर्ट्स क्लब’ पर एक कैंप के अंतर्गत दिल्ली की सीनियर खिलाड़ियों की टीम पै्रक्टिस कर रही थी, उनकी उसी मेहनत से प्रतियोगिता में उनका अव्वल प्रदर्शन रहा।

‘सोनिया विहार वॉटर स्पोर्ट्स क्लब’ के अध्यक्ष के.पी. सिंह ने जीतने वाले सभी खिलाड़ियों को बधाई दी। वहीं क्ल्ब के सचिव कौशल कुमार ने भी खिलाड़ियों की जीत पर बधाई देते हुए कहा कि यदि दिल्ली सरकार आगे आकर वॉटर स्पोर्ट्स के क्षेत्र में वॉटर स्पोर्ट्स के इस साहसिक और आकर्षक खेल का सहयोग करे तो हम एशियएन चैंपियनशिप और एशियएन गेम्स में मेडल ला सकते हैं।

इंडियन क्याकिंग एंड कैनोइंग ऐसोसिएशन के प्रसिडेंट प्रशांत कुशवाह और सचिव बी बनार ने भी टीम दिल्ली के दमदार प्रदर्शन की सराहना करते हुए उनको आगे बढ़ते रहने की शुभकामनाएं दीं।

बता दें कि दिल्ली में पहली बार एक साथ इस टीम इवेंट में गोल्ड, सिल्वर और ब्रांज सहित 7 मेडल आए हैं। इस प्रतियोगता की खास बात यह रही कि यह एक टीम इंवेंट है, जो सभी खिलाड़ियों को एकजुट और आपसी भाईचारे और सौहार्द का संदेश देती है।


Leave a Comment

Your email address will not be published.